दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने शुक्रवार को अपने लैंडलाइन और नए ग्राहकों के लिए एक महीने की मुफ्त ब्रांडबैंड सेवा की घोषणा की। इस पहल का उद्देश्य लोगों को घर से काम करना आसान बनाने में मदद करना है। कोरोना वायरस महामारी के कारण, विभिन्न कंपनियों और संगठनों ने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है।

बीएसएनएल के अधिकारियों ने कहा कि अगर नए ग्राहक कॉपर-आधारित केबल कनेक्शन का विकल्प चुनते हैं, तो उन्हें शुल्क भी नहीं देना होगा। हालांकि, उन्हें सेवा के लिए मोडेम लेना होगा।

बीएसएनएल की ओर से 1 महीने की ब्रांडबैंड सेवा मुफ्त दी जाएगी

बीएसएनएल के निदेशक (सीएफए) विवेक बंजल ने एक बयान में कहा, "देश के सभी नागरिकों को एक महीने की मुफ्त ब्रांडबैंड सेवा प्रदान की जाएगी।" यह सेवा उन लोगों के लिए उपलब्ध होगी जिनके पास बीएसएनएल लैंडलाइन है और कोई ब्रॉडबैंड नहीं है। वे इसका उपयोग घर से काम करने के लिए, घर से शिक्षा या किसी अन्य काम के लिए कर सकते हैं जिसे बाहर करने की आवश्यकता है। "
योजना में 10Mbps डेटा पर असीमित 1Mbps डाउनलोड और अपलोड के साथ दैनिक 5GB डेटा प्रदान किया गया है। नई योजना कोई मासिक शुल्क या स्थापना शुल्क नहीं लेगी। नए पैक में वॉयस कॉल वर्तमान लैंडलाइन योजनाओं के समान ही रहेगी

ब्रॉडबैंड के लिए कोई शुल्क नहीं होगा


बीएसएनएल के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि यह योजना नए ग्राहकों के लिए भी है और एक महीने के उपयोग के बाद उन्हें आगे की सेवा के लिए भुगतान करना होगा। अधिकारी के मुताबिक, जो ग्राहक ऑप्टिकल फाइबर कनेक्शन का विकल्प चुनते हैं, उनसे ब्रॉडबैंड स्थापित करने के लिए शुल्क नहीं लिया जाएगा।
बीएसएनएल ग्राहक फोन पर ही कनेक्शन के लिए आवेदन कर सकते हैं। बंजल ने कहा, "हमने प्रक्रिया को पेपरलेस बना दिया है और ग्राहकों को ब्रॉडबैंड सेवा के लिए बीएसएनएल कार्यालयों में आने की जरूरत नहीं है।"

यह ऑफर एक्टिवेशन के 1 महीने बाद तक ही उपलब्ध है। बीएनएलएल कनेक्शन के बिना कोई भी नियमित बीएसएनएल लैंडलाइन योजना को सक्रिय कर सकता है और यह योजना नए उपभोक्ताओं के लिए भी होगी।

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